Thu. Apr 15th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

हाजीपुर में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग 

1 min read

धूँआ में दम घुटने से दो की मौत एक घायल 

हाजीपुर के मार्केट काम्प्लेक्स में भीषण आग लगी. मार्केट कांपलेक्स के नीचे तल्ले पर आग लगने से कपड़े की दुकान जलकर खाक हो गया. अग्निकांड कांड में दम घुटने से मां बेटे की मौत हो गई वहीं एक युवक घायल हो गया, आग में झुलसने से कॉन्प्लेक्स मालिक घायल हो गया जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.आग लगने से घंटों अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा. देखते देखते आग पूरा मार्केट कंपलेक्स को अपने आगोश में ले लिया.आग लगने की सूचना पर पुलिस प्रशासन पहुंचा और पूरे इलाके को नाकाबंदी करते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. इस रेस्क्यू ऑपरेशन में  11 फायर ब्रिगेड की दमकल बुलाया गया. आग पर काबू पाने के लिए पटना और मुजफ्फरपुर से भी फायर बिग्रेड का दमकल को बुलाया गया. 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस दौरान लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गया.आग लगने के बाद हाजीपुर के हृदय स्थली राजेंद्र चौक स्थित सिनेमा रोड में घंटों अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा.  लोगों की भारी भीड़ जमा हो गया. आग बुझाने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ फायर बिग्रेड एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर बुलाया गया, SDRF की टीम ने आग में फंसे एक युवक को बेहोशी की हालत में निकाला गया. जबकि कॉन्प्लेक्स मालिक बंटी कुमार के बड़े भाई विकास कुमार और उसके मां सुनीता कुमारी की दम घुटने से मौत हो गई. बताया जाता है कि काम्प्लेक्स में कैसे लगा किसी ने नहीं देखा लेकिन आशंका जताया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगा है.

रिपोर्ट: मुकेश कुमार