Sat. May 15th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

बक्सर : हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में है सुअरों का बसेरा… सिविल सर्जन ने की कारवाई

2 min read

बक्सर में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर को सूअरों ने बनाया बसेरा, डॉक्टर और कर्मियों की जगह पर दिख रहे हैं सुअर

– इलाज कराने पहुंचे लोगों ने बनाया वीडियो, किया मीडिया के सुपुर्द
– सिविल सर्जन ने काटा सुरक्षा कर्मी का वेतन कहा पुनरावृति पर करेंगे और कठोर कार्रवाई

बक्सर : स्वास्थ विभाग (health Department) की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. बक्सर (Buxar) के सिविल लाइन्स स्थित हेल्थ (health) एंड वैलनेस सेंटर (Wellness center) के परिसर में जहां पहले परिसर में आवारा पशु (Stray animal) घूमते देखे (Roam around) जाते थे वहीं, ये अस्पताल (hospital) परिसर में ही नहीं बल्कि, अब यह अस्पताल के अंदर (anadar) भी घूमते स्पष्ट नजर आ रहे हैं. इलाज कराने पहुंचे लोगों ने जब यह नजारा देखा तो इसका वीडियो बनाकर तत्काल मीडिया कर्मियों (Media personnel) को भेजा (bheja).


इस तरह की बात सामने आने पर बक्सर जिला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरिशंकर त्रिवेदी ने कहा कि बक्सर में स्वास्थ्य व्यवस्था (arrangement) पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. इस तरह का नजारा देखने के बाद और भी कुछ कहना बाकी नहीं रहा. उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर बक्सर में चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, प्रबंधक की जगह आवारा सूअर तथा अन्य पशुओं का बाड़ा बना हुआ है
इस संदर्भ में जब सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले में जानकारी मिलने पर सुरक्षाकर्मी के एक दिन का वेतन काटा गया है. साथ ही यह हिदायत दी गई है कि यदि आगे भी इसी तरह की कोई लापरवाही सामने आयी तो पुनः कार्रवाई की जाएगी.

                रिपोर्ट : धीरज कुमार