Tue. Apr 20th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

बक्सर : नल जल योजना में ग्रामीणों ने गड़बड़ी की जताई आशंका..बगैर बोर्ड लगाए काम शुरू कराने का लगाया आरोप

1 min read

बक्सर : (Buxar) बक्सर नल जल के हो रहे कार्य में योजना बोर्ड बगैर लगे काम शुरू होने पर ग्रामीणों ने जताया गड़बड़ी की आशंका
यह पूरा मामला बक्सर जिले के ब्रहमपुर (Brahmapur) थाना क्षेत्र के जयपुर गांव (Jaipur Village) का है जहां योजना का बोर्ड बगैर लगाये नल जल योजना का कार्य शुरू हो गया है तथा इस कार्य को लेकर् स्थानीय ग्रामीणों में असंतोष का मौहोल उत्पन्न हो गया है ग्रामीणों का कहना है कि कोई भी सरकारी गली-सड़क या विकास का कार्य शुरू होता है तो शुरू होने से पहले उक्त स्थान पर योजना का बोर्ड पहले ही लग जाता है जिस पर उस योजना का पूरा ब्यौरा लिखा रहता है लेकिन इस लाखों के योजना के कार्य में कोई योजना का बोर्ड या कोई ऐसी जानकारी अभी तक सार्वजनिक नहीं है तथा मौके पर मौजूद स्थानीय ग्रामीण संजीत पांडे का कहना है कि जब इसकी शिकायत स्थानीय अंचलाधिकारी से की तो उनका जवाब संतोषजनक नहीं रहा।

वैसे तो बता दु की जहा सरकार हर गाव में सभी गली को पक्की सड़क से जोड़ने एवं पानी निकासी को लेकर गली नाली पीने के लिए साफ पानी के तहत हर घर नल जल चला रही है। इस योजना के तहत करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। वहीं संबधित ठेकेदार एवं पदाधिकारियों और बिचौलियों के मिली भगत से योजनाओं में काफी अनियमितता आए दिन सुनने को मिल जाती है.

           रिपोर्ट : धीरज कुमार