Thu. Apr 15th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

सिविल सर्जन ने की अपील: कोविड टीकाकरण में जरूर दें सहभागिता

1 min read

नए स्ट्रेन से चेताया, कहा सावधानी की अभी भी जरूरत
– बोर्डर एरिया में मजबूत की जाएगी इंटरनेट कनेक्टिवीटी

सीतामढ़ी:  सिविल सर्जन डॉ सतीश चंद्र सहाय वर्मा ने 45 से 59 वर्ष तथा 60 से ऊपर के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में कोविड का टीका लेने की अपील की है। बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति के सभागार में एक प्रेस वार्ता में उन्होंने यह अपील की । वार्ता का मकसद उन लोगों से अनुरोध करना है जिन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज अभी तक नहीं ली है। वहीं डॉ वर्मा ने स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों से अपील की है कि अगर आपके मोबाइल पर दूसरे डोज की जानकारी नहीं भी आयी है तो जहां आपने पहला टीका लगाया है वहां इस संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हो सकता है कुछ तकनीकी गड़बड़ी के कारण आप तक संदेश न पहुंच पाया हो।

तकनीकी खामियों से कराया अवगत
डॉ वर्मा ने कहा कि सीतामढ़ी के नेपाल से सटे होने के कारण कुछ बोर्डर क्षेत्रों में नेटवर्क की समस्या हो जाती है। जिससे कभी पोर्टल धीमा तो कभी कुछ समय के लिए अवरुद्ध हो जाता है। हमारा पूरा प्रयास है कि हम इस समस्या से भी जल्द ही निपट लेंगे । हम कोविड टीकाकरण के लिए पूरी तरह तत्पर हैं ताकि कोरोना से जिले को मुक्त बनाया जा सके।

नए स्ट्रेन से रहें सचेत

डॉ वर्मा ने कहा कि हाल के दिनों मे कोरोना के नए स्ट्रेन की जानकारी मिली है। कोरोना महामारी के इतने दिनों बाद भी हम अगर नहीं चेते तो यह हमारे और आपके लिए नुकसानदायक तो होगा ही आम जीवन भी प्रभावित होगा। इससे बचने के लिए भी हमें अभी भी मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने की जरूरत है।

कोरोना जांच पर उठे सवालों का दिया जवाब

प्रेसवार्ता में कोरोना जांच में उठे सवालों पर जवाब देते हुए सिविल सर्जन ने कहा कि लॉकडाउन के समय बहुत से ऐसे प्रवासी थे जिनको बस और ट्रेन के द्वारा जिले में लाया गया उनमें बहुत सारी महिलाएं और बच्चे थे जिनके पास मोबाइल नहीं था। अब चूंकि पोर्टल पर मोबाइल नंबर जरूरी था इसलिए जल्दीबाजी में कुछ अंक अपनी तरफ से भर दिए गये थे। अब उन्हें भी सुधार लिया गया है।

रिपोर्ट : अमित कुमार