Sun. Apr 11th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

बेहतर कामों के लिए मुखिया दिगम्बर मंडल को मिला बेस्ट मुखिया ऑफ बिहार का पुरस्कार, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के हाथों हुए पुरस्कृत

1 min read

पटना में अबन पालिटिक्स की ओर से आयोजित बिहार ग्राम संसद में मुख्य अतिथि केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, राज्य सरकार के मंत्रियों शाहनवाज हुसैन, सम्राट चौधरी, संजय झा, विधान पार्षद संजय मयूख और सच्चिदानंद राय सहित पूरे देश से चुने गए सौ मुखिया शामिल हुए , जिसमें गांव की स्थिति और विकास पर भरपूर चर्चा हुई।इस कार्यक्रम में कई समाज सेवी और कई उद्योगपति यों ने भी शिरकत की और गांवों के विकास और उस दिशा में सरकार के कार्यक्रमों पर भी चर्चा हुई।
इस चर्चा में जहां मंत्रियों और विशिष्ट अतिथियों ने अपने विचार रखे। वहीं विशेष रूप से आमंत्रित मुखिया लोगों ने भी अपनी बातों को रखा और ग्रामीण विकास के अपने एजेंडे को लोगों के सामने रखा।इस कार्यक्रम में कई मुखिया को गांवों के विकास में महती योगदान के लिए पुरस्कृत भी किया गया।


बिहार के बांका जिले के बाराहाट प्रखंड के बभनगामा पंचायत के मुखिया दिगम्बर मंडल को भी गांव की तस्वीर बदलने की दिशा में सार्थक प्रयास के लिए केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के हाथों बेस्ट मुखिया ऑफ बिहार का पुरस्कार ग्रहण किया ।
ग्राम संसद में अपने विचार रखते हुए मुखिया दिगम्बर मंडल ने गांव के विकास के लिए किए गए अपने प्रयासों की चर्चा करते हुए कहा कि गांव की तस्वीर बदलने के लिए जरूरी था लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना और लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना। दिगम्बर मंडल ने कहा कि इन्हीं चीजों को ध्यान में रखकर हमने कार्ययोजना बनाई और इस दिशा में सार्थक प्रयास किया इसमें राज्य सरकार से जो सहयोग मिला वह तो था ही मैंने खुद प्रयास कर अपने पैसों से विकास कार्यों को प्राथमिकता देते हुए लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई और गांव की तस्वीर बदलने में कामयाबी हासिल की। साथ ही लाकडाउन में अपने प्रवासी भाईयों की तो मदद की ही क्षेत्र के लोगों के लिए भी काम किया ।यही वजह है कि आज मेरे कामों को तरजीह देते हुए मुझे लोगों का साथ भी मिल रहा है। जिससे मैं और भी उत्साह के साथ आगे भी अपने प्रयासों को जारी रखूंगा।

 

 

रिपोर्ट : राजू राज