Tue. Apr 20th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

हरनौत बाजार में मिले चार पॉजीटिव मरीज

3 min read

* लोगों से जांच में डॉक्टर ने सहयोग की अपील की

नालन्दा (बिहार) : हरनौत बाजार के गोनावां रोड मोड़ पर कैंप लगाकर 114 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की गई (114 people were investigated for corona infection by setting up camp at Gonawan Road turn of Harnaut Bazar)।  रहने वाले हैं। जबकि, हरनौत अस्पताल में 25 लोग जांच के लिए आये। दोनों जगहों से दो-दो मरीज की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। (Whereas, 25 people came to Harnaut Hospital for examination. Reports of two patients have come positive from both places.) सभी चार पॉजीटिव हरनौत बाजार के ही (Four positive Harnaut market only)
प्रभारी डॉ राजीव रंजन सिन्हा ने कहा कि कैंप में उम्मीद के मुताबिक लोग जांच के लिए नहीं आ रहे हैं। जबकि, बाजार क्षेत्र से आये दिन पॉजीटिव मरीज की संख्या बढ़ रही है।
उन्होंने कहा कि अब जांच प्रक्रिया बहुत सरल हो गई है। पॉजीटिव आने वाले मरीज मामूली परहेज कर और नियमित दवा के सेवन से ठीक हो रहे हैं।
पर, बहुत लोग ऐसे हैं जो लक्षण के बाद भी जांच कराने नहीं आ रहे हैं। ऐसा करके वे खुद व परिवार के लिए खतरा बन सकते हैं। शुरुआती लक्षण में पकड़ में आने से यह संक्रमण ठीक हो जाता है। पर, छुपाने से यह असाध्य व जानलेवा हो सकता है।
प्रभारी डॉ ने कहा कि किट की कमी नहीं है। सर्दी, खांसी, बुखार, सीने व गले में दर्द यदि सामान्यतः ठीक नहीं होते हैं तो पीड़ित अपनी जांच जरुर करा लें। बगैर विशेषज्ञ की सलाह के दवा लेने से यह घातक हो सकता है।
उन्होंने जनप्रतिनिधियों व बुद्धिजीवियों से इसमें सहयोग की अपील की है।

रिपोर्ट : गौरी शंकर प्रसाद