Thu. May 13th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

गया : जिलाधिकारी ने वीसी के जरिए सभी बीडीओ के साथ की बैठक.. आनलाईन म्यूटेशन और कोविड-19 पोर्टल की पेंडेंसी खत्म करने का दिया निर्देश

2 min read

गया : गया (Gaya) जिलाधिकारी अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को कोविड-19 (COVID 19) पोर्टल पर की जाने वाली लंबित प्रविष्टि को अति शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही उन्होंने आपदा सम्पूर्ति पोर्टल पर के पेंडेंसी को भी पूरा करने का निर्देश दिया गया है कोरेंटिन सेंटर (Correntine Center) में रहने वाले लोगों के बैंक खाते में इसी प्रविष्टि के आधार पर राशि जानी है। इसलिए यदि एक सप्ताह में प्रविष्टि पूर्ण नहीं की जाती है तो संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी का वेतन अवरूद्ध किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि मास्क वितरण की गति भी धीमी है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को मास्क वितरण में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जीविका, खादी भंडार, स्थानीय स्वयं सहायता समूह के माध्यम से ही मास्क का क्रय किया जाए। राज्य के बाहर से मास्क मंगाने की आवश्यकता नहीं है। मास्क का दर विभाग द्वारा निर्धारित है। इसलिए मास्क का क्रय कराकर शीध्र वितरण करवाया जाए। इसके साथ ही यह देखा जा रहा है कि शत प्रतिशत लोगों के द्वारा मास्क (Masks) का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। सभी लोगों के द्वारा मास्क के प्रयोग करने से ही कोरोना वायरस (Corona virus) पर विजय प्राप्त किया जा सकता है।उन्होंने सभी अंचलाधिकारी को ऑनलाइन म्युटेशन (Online mutation0 की पेंडेंसी पूरा करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही जल-जीवन-हरियाली योजना के अंतर्गत कुआं का लंबित निरीक्षण को पूर्ण करने के निर्देश दिया गया है। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उप विकास आयुक्त किशोरी चौधरी, अपर समाहर्ता मनोज कुमार, निदेशक डीआरडीए संतोष कुमार, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता उपस्थित थे।

रिपोर्ट : धीरज गुप्ता