Tue. Apr 20th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

कैमूर: प्रसव के दौरान महिला की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा, चिकित्सक पर लगाया गंभीर आरोप

1 min read

कैमूर: कैमूर जिले के निजी क्लीनिक में प्रसव(childbirth) के दौरान महिला की मौत हो गई बच्चे का हालत नाजुक है, जिसके बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा । परिजनों का आरोप के शराब के नशे में रहे चिकित्सक ने किया ऑपरेशन जिस कारण हो गई महिला की मौत । पुलिस ने चिकित्सक को हिरासत में लेकर कर रही है पूछताछ।
परिजन बताते हैं महिला का प्रसव होने वाला था जिसे सदर अस्पताल में लेकर गए थे अस्पताल के चिकित्सकों ने कई प्रकार का जांच कराया उसके बाद ऑपरेशन( operation) से बच्चा होने की बात कही और ऑपरेशन करने के लिए मुकम्मल औजार नहीं होने का हवाला देते हुए अस्पताल के बगल में चल रहे निजी क्लीनिक में जाकर ऑपरेशन कराने की सलाह दिया। परिजन महिला को निजी क्लीनिक में भर्ती कराया जहां ऑपरेशन करके बच्चे को तो निकाल लिया गया लेकिन बच्चे की हालत सीरियस देख चिकित्सक ने परिजनों को उसे एसएनसीयू (SNCU )में भर्ती कराने के लिए कहा । तब तक महिला की मौत हो गई। जिसके बाद परिजन हंगामा करने लगे, मौके पर पहुंची पुलिस तो परिजनों ने आरोप लगाया कि चिकित्सक शराब के नशे में थे और नशे में होने के कारण ऑपरेशन किया और फिर वहां से चले गए। जब महिला की तबीयत बिगड़ी तो चिकित्सक थे नहीं कंपाउंडर ही उपस्थित था, जिससे सही से देखभाल नहीं होने के कारण महिला की मौत हो गई ।
कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया महिला की मौत के बाद पुलिस ने चिकित्सक को कस्टडी में लेकर पूछताछ कर रही है। शराब पीकर ऑपरेशन करने की बात है पुलिस जांच कर रही है जो दोषी होगा उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

रिपोर्ट:सोनु कुमार