Sun. Apr 11th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

कटिहार : अस्पतालों में दम तोड़ रही व्यवस्था… स्वास्थ्य कर्मियों की उदासीनता की शिकार हुई मासूम

1 min read

कटिहार : सरकार बच्चियों के साथ साथ महिलाओं के उत्थान के लिए कई योजना चला रही है लेकिन कटिहार मे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही कहे या स्वास्थ कर्मी की मनमानी इलाज के आभाव मे बच्चिया सदर अस्पताल में दम तोड़ रही है ओर सरकारी योजनाएं कागजो तक सिमटती जा राही है ।
मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले कटिहार के सोनाली के समीप कंटिया गाँव के रहने वाले शंकर राय की 6 वर्षीय एकलौते पुत्री नंदिता कुमारी को तेज बुखार की शिकायत पर कटिहार सदर अस्पताल मे दोपहर के समय दिखाया गया जहाँ इसे सदर अस्पताल में भर्ती कर लिया गया लेकिन जब नंदिता की सेहद देर रात बिगड़ी तो अस्पताल कर्मी ने उसे देखना भी मुनासिब नही समझा । परिजनों की माने तो डॉक्टर नही होने की बात बता कर ANM अपने कक्ष में सोती रही और दरवाजा तक नही खोला जिससे नंदिता की मौत सुबह हो गयी जब परिजनों ने हंगामा करने लगे तो आनन फानन मे स्वास्थ्य कर्मियों ने मिर्तक बच्ची को हायर सेंटर रेफर कर दिया लेकिन तबतक नंदनी की मौत हो गयी थी । एक वही प्रसूता को लेकर मिरचाई वाड़ी से आये हुए परिजनों ने कटिहार सदर अस्पताल के कर्मचारियों पर नाजायज तरीके से पैसे की मांग करने की बात बताई और कहा तीन दिन से पेशंट को लेकर आ और जा रहे हैं बेड खाली नहीं रहने की बात कह कर एडमिट नहीं किया गया जिसके कारण प्रसूता के गर्भ में ही बच्चे की मौत हो गई ।
इस मामले को लेकर कटिहार सदर अस्पताल के स्वास्थ्य उपाधीक्षक डॉ आर् एन पंडित ने कहा एक बच्चे की मौत की सूचना है आपके द्वारा बताया गया है तो जांच की जाएगी

रिपोर्ट : रतन कुमार