Fri. May 14th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

कटिहार : रालोसपा ने मनाया काला दिवस.. कोरोना महामारी से निपटने में नाकाम और मीडियाकर्मियों पर बैन का राज्य सरकार पर लगाया आरोप

1 min read

कटिहार आज दिनांक 10 मई 20 :  राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री उपेंद्र कुशवाहा जी के आह्वान पर बिहार के सभी जिलों में करोना महामारी संकटकाल से निपटने में नाकाम नीतीश सरकार द्वारा मिडिया कर्मियों पर लगाये गए प्रतिबंध के खिलाफ”कैद है मीडिया, जनता है विवश।बैठे धरना पर,मनाएं काला दिवस”का कार्यक्रम किया गया।जिला अध्यक्ष उमाकान्त आनंद ने कहा इसी राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत कटिहार जिला के सभी प्रखण्डों और पंचायत में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के द्वारा 10 बजे दिन से 12 बजे तक अपने मुँह पर काला पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया गया।कटिहार में पार्टी के जिला अध्यक्ष उमाकान्त आनंद के नेतृत्व में जिला कार्यालय में शोशल डिस्टेंनसिंग का पालन करते हुए काला दिवस अपनी पाँच सुत्री मांगों को रखते हुए मनाया।श्री आनंद ने कहा आज नीतीश सरकार हर मोर्चे पर बिफल हो गया।किसी भी कवारेंटिंन सेंटर में खाने,पीने और रहने का सही व्यवस्था नहीं है।ना तो समय पर खाना मिलता है और ना ही समय पर स्वास्थ्य जाँच किया जाता है।ऋषि भवन कटिहार के कवारेंटिंन सेंटर से भागना भी इसका एक उदाहरण है।इसी तरह पूरे बिहार में कवारेंटिंन सेंटर का हाल है।बिहार सरकार अपनी नाकामयाबी को छुपाने के लिए आज लोकतंत्र के चौथा स्तंभ मीडिया पर रोक लगा दिया।जिसका पार्टी पुरजोर विरोध करती है।श्री आनंद ने कहा यदि सरकार मीडिया कर्मियों पर से प्रतिबंध नहीं हटाती है तो रालोसपा इसके खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन करने को बाध्य होगी।उन्होंने कहा हमारी पाँच सुत्री माँगे निम्न है-

1. बिहार से बाहर फंसें मजदूरों (जो घर वापसी चाहते हैं) को बुलाने की त्वरित कार्रवाई की जाए तथा जो स्वेच्छा से वहां ही रुकना चाहें, उनके खाते में ही उतनी रकम डाल दी जाये जितनी उनको ट्रेन से लाने, क्वारिनटीन करने आदि पर खर्च हो जाता है।यह ख़र्च सरकारी आंकड़े व घोषणाओं के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति पर कम से कम ₹ 10000/- का होता है।अर्थात प्रति व्यक्ति ₹ 10000/- की राशि सभी के खाते में डालने की व्यवस्था की जाए।

2. बिहार में रह रहे वैसे लोग, जिनके खाते में अबतक मात्र ₹ 1000/- दिया गया है, उन्हें दूसरी क़िस्त की राशि भी शीघ्रातिशीघ्र उपलब्ध करवाई जाए।

3. राज्य में रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु ठोस योजना बनाई जाए।

4. किसानों के नुकसान की भरपाई हेतु ठोस, पर्याप्त एवं त्वरित कार्रवाई की जाए।

5. क्वारेंटीन सेंटर से खबर संग्रहित करने से मीडिया कर्मियों को प्रतिबंधित करने के लोकतंत्र विरोधी आदेश को अविलंब वापिस लिया जाय।
उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव अखिलेश यादव, जिला प्रवक्ता अंकित सिंह, जिला युवा अध्यक्ष युवा प्रधान सचिव सुबोध सिंह महिला जिला अध्यक्ष प्रेम लता जयसवाल नगर अध्यक्ष रवि जयसवाल,सिद्दार्थ सुमन, गंधर्व पाठक, रवि चौधरी, अली खां, राजा शर्मा, मुन्ना राम उपस्थित थे।उमाकान्त आनंद,जिला अध्यक्ष-रालोसपा, कटिहार।

रिपोर्ट : रतन कुमार