Thu. Apr 15th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

मुंगेर : घर में हुए धमाके से नवजात सहित महिला की मौत,आसपास के कई मकान भी हुए क्षतिग्रस्त

1 min read

मुंगेर : (Munger) लॉक डाउन में भी अपराध नहीं हो रहा कम,बीती रात हुए धमाके में एक महिला और एक नवजात की हुई मौत। धमाके में पांच से छः घर हुए क्षतिग्रस्त। धमाके के कारणों का नहीं हो सका खुलसा। आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटों एन एच 80 को किया जाम,पुलिस मौके पर पहुँच जाँच में जुटी।
मुंगेर मुख्यालय से महज 20 किलोमीटर दूर एन एच 80 पर अस्वथित बरियारपुर में आज तकड़े सुबह चाट विक्रेता दशरथ साव के घर हुए धमाके में उसकी बेटी रोमा कुमारी और नवजात नाती की मौत हो गई है। इस जोरदार धमाके से आसपास के सटे पांच से छः घर भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है। वहीँ इस मामले में प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो रात के करीब दो बजे एक तेज धमाका के साथ उन लोगो की नींद खुली तो देखा की दशरथ साव के घर काफी चीख पुकार हो रही है। और घर के आस पास सटे घर और दुकान भी धमाके का शिकार हो गया है।इस मामले मृतिका के पति अमित कुमार की माने तो ये दिल को दहला देनेवाली घटना बिधुत बिभाग की लापरवाही का नतीजा है घर पर 11 हाजर वोल्ट का तार टूट कर गिरने से ये घटना घटी है।
वहीं इस मामले में मृतिका रोमा देवी कि माँ मुन्नी देवी कि माने तो रोमा कि हत्या खुद उसके पति अमित ने की है क्योंकि शादी के बाद से ही दोनों में अक्सर बिबाद हुआ करता था।वहीँ दूसरी ओर घटना के बाद ही आक्रोशित ग्रामीणों ने काफी देर एनएच 80 को जाम कर मुआवजे को ले हंगाम किया।
इस घटना के दूसरे पहलू को भी पुलिस देख रही है दरसल  मृतक रोमा ने घर के बगल के ही लड़के से प्रेम विवाह किया था और इसको ले काफी हंगामा भी हुआ था। और शादी के बाद से पति पत्नी के बिच अनबन चल रहा था। और विगत एक माह  से मृतक रोमा अपने नवजात बच्चे के साथ अपने मायका में ही थी। और उसका पति अमित ने ही इस घटना को अंजाम दिया।  हालाँकि ये जाँच का विषय है। वही मौके पर पहुंचे ए0एस0पी0 सदर ने बताया की अब हालात नियंत्रण में है। जाम को तुड़वा दिया गया है साथ ही एफ0एस0एल0 की टीम और डॉग स्काव्ड की टीम मौके पर पहुँच जाँच में जुटी हुई है। और जाँच के बाद ही पता चलेगा की धमाका किस वजह और किस चीज से हुआ। साथ ही शादी वाले एंगल पर भी जाँच की जा किया जा रहा है,

                                                                         रिपोर्ट : अविनाश कुमार