Sun. Apr 11th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

मुजफ्फरपुर : बुद्धम अस्पताल के सभी कर्मियों और ईलाजरत लोगों का होगा कोरोना टेस्ट.. पूरे संस्थान को किया जाएगा सैनिटाइज

2 min read

बुद्धम अस्पताल में इलाजरत सभी मरीजों एवं कर्मचारियों का होगा कोरोना टेस्ट

– 17 मई से इलाजरत लोगों का होगा कोरोना जांच

– पूरे संस्थान को किया जाएगा सैनिटाइज

– कोरोना से जंग जितने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हुई

मुजफ्फरपुर 25 मई : एसकेएमसीएच (SKMCH) के नजदीक भीखनपुरा स्थित बुद्धम अस्पताल (Budham Hospital at Bhikhanpura) के प्रबंधक को जिलाधिकारी ने सोमवार को निर्देश दिया कि अपने अस्पताल में 17 मई से इलाजरत एवं चिकित्सीय (Therapeutic) सुविधा प्राप्त करने वाले सभी मरीजों एवं कार्यरत सभी कर्मियों का कोरोना (Corona) टेस्ट (Test) कराना सुनिश्चित करें । सिविल सर्जन (surgeon) ने प्रबंधक बुद्धम अस्पताल को निर्देश देते हुए कहा है कि उक्त संस्थान में कार्यरत कई कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव (Report positive) पाया गया है। अतः उक्त अस्पताल में 17 मई से भर्ती सभी मरीज एवं संस्थान में कार्यरत सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया जाना आवश्यक है। साथ ही बुद्धम अस्पताल संस्थान को पूर्ण रूप से सैनिटाइज (Sanitize) भी किया जाना है। जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में सिविल सर्जन द्वारा प्रबंधक ,बुद्धम अस्पताल को निर्देशित किया गया है कि उन सभी व्यक्तियों की लाइन लिस्ट एवं सभी कर्मियों की सूची अविलंब उपलब्ध कराते हुए अपने संस्थान को भी सेनिटाइज कराना सुनिश्चित करें ।साथ ही कोरोना टेस्ट का रिपोर्ट आने तक सभी मरीज एवं कर्मचारियों को अपने संस्थान में ही कोरोनटाइन रखेंगे। अगले आदेश तक कोई भी नया मरीज अपने संस्थान में भर्ती नहीं करना होगा। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि यदि निर्देश का पालन करने में कोताही बरती जाएगी तो महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जा सकती है।

नया कोरोना संक्रमित मिला
मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिला में कोरोना के एक और मरीज की पुष्टि हो गयी है. इन्हें कोविड (Kovid) केयर सेंटर में आइसोलेशन (isolation) के लिये शिफ्ट किया जा रहा हैं, जहां इनकी समुचित चिकित्सा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत होगी. इस प्रकार जिला में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 40 हो गयी है. 25 वर्षीय मरीज का सम्वन्ध कुढ़नी से है।इसके क्लोज कॉन्टेक्ट (Close contact) की जानकारी ली जा रही है।
दो मरीज कोरोना को हराने में हुए कामयाब.
सोमवार को दो कोरोना पॉज़िटिव मरीज स्वस्थ (healthy) हो गये हैं। इनमें से एक मोतीपुर और एक बंदरा का मरीज है।जल्द ही इन्हें डिस्चार्ज (Discharge) किया जाएगा।
जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉ०चंद्रशेखर सिंह (Dr. Chandrasekhar Singh) ने स्वस्थ हुए सभी मरीजों को बधाई दिया हैं एवं उनके स्वस्थ जीवन की मंगलकामना भी की है।स्वस्थ हुए सभी मरीजों को फ़िलहाल पूर्ण सतर्कता बरतते हुए होम क्वारंटीन (Quarantine) में रहने की सलाह दी गयी हैं। इस प्रकार मुजफ्फरपुर जिला में कोरोना का जंग जीतने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हो गयी हैं।
जिलाधिकारी ने पुनः सभी जिलेवासियों से लॉक डाउन (Lock down) एवं सोसल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) नियम का पूर्ण रूप से पालन करने की अपील किया गया हैं. कहा हैं कि अत्यंत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. मास्क (Masks) का हमेशा इस्तेमाल करें. भीड़ -भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें. खासकर छोटे बच्चे, बुजुर्ग एवं बीमार व्यक्ति यत्र तत्र कदापि नहीं घूमें. यह सावधानी जरूरी हैं. इन्हें अपनाकर ही कोरोना संकट से जल्द उबर सकेंगे।

रिपोर्ट : अमित कुमार