Wed. Apr 14th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

मुजफ्फरपुर : जिले में चौबीस लोगों ने मात दी कोरोना को ,जिलाधिकारी ने लाकडाउन का पालन करने की दी नसीहत

2 min read

जिले के कुल 43 कोरोना संक्रमित में 24 हुए संक्रमण मुक्त

– 05और मरीज कोरोना को हराने में भी हुए कामयाब

– जिलाधिकारी ने लॉक डाउन के नियमों का पालन करने कहा

मुजफ्फरपुर 27 मई : मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिला में बुधवार को कोरोना (corona) के दो और मरीज की पुष्टि हुई है। इन्हें कोविड (covid) केयर सेंटर (Care center) में आइसोलेशन (isolation) के लिये शिफ्ट गया है, जहां इनकी समुचित चिकित्सा (Treatment) निर्धारित प्रोटोकॉल (protocol) के तहत होगी। इस प्रकार जिले में कोरोना पॉज़िटिव (Positive) मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गयी है। जिन दो लोगो में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है। बोचहां से सम्बंधित का उम्र 60वर्ष है।उनके क्लोज कॉन्टेक्ट की जानकारी ली जा रही है। दूसरा मरीज एसकेएमसीएच (SKMCH) के एमडी का छात्र है जिसकी उम्र 32 वर्ष है।

5 फिर हुए कोरोना मुक्त

जिले में राहत की बात यह रही कि आज 05 कोरोना पॉज़िटिव मरीज स्वस्थ (healthy) हो गये हैं। इनमें से एक मुशहरी,दो मुरौल और एक पारू और एक सकरा का मरीज है।जल्द ही इन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा।
जिलाधिकारी डॉ०चंद्रशेखर सिंह ने स्वस्थ हुए सभी मरीजों को बधाई दिया हैं एवं उनके स्वस्थ जीवन की मंगलकामना भी की है।स्वस्थ हुए सभी मरीजों को फ़िलहाल पूर्ण सतर्कता बरतते हुए होम क्वारंटीन (Home quarantine) में रहने की सलाह दी गयी हैं। इस प्रकार मुजफ्फरपुर जिला में कोरोना का जंग जीतने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 24 हो गयी हैं।
जिलाधिकारी ने पुनः सभी जिलेवासियों से लॉक डाउन (Lock down) एवं सोसल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) नियम का पूर्ण रूप से पालन करने की अपील किया गया हैं। कहा हैं कि अत्यंत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। मास्क का हमेशा इस्तेमाल करें। भीड़ -भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें। खासकर छोटे बच्चे, बुजुर्ग एवं बीमार व्यक्ति यत्र तत्र कदापि नहीं घूमें। यह सावधानी जरूरी हैं। इन्हें अपनाकर ही कोरोना संकट से जल्द उबर सकेंगे।

                           रिपोर्ट : अमित कुमार