Sun. Apr 11th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

नालंदा : बीजेपी महिला मोर्चा और अनुसुचित जाति मोर्चा द्वारा चलाया गया जागरुकता अभियान… मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से कराया अवगत

2 min read

-महिला व पिछड़ी जातियों के उत्थान को समर्पित है भाजपा

* नमो एप व आरोग्य सेतु की दी जानकारी

नालंदा (बिहार) हरनौत : (Nalanda) कोरोना (Corona) महामारी के बीच लोगों में जागरुकता के लिए बीजेपी (BJP) की महिला मोर्चा व अनुसूचित जाति मोर्चा (Front) के द्वारा क्रमशः चेरो व बस्ती पंचायत के गांवों में कैंपेन किया गया। इसका नेतृत्व जिला मंत्री नागेंद्र कुमार (Minister Nagendra Kumar) व हरनौत (Harnaut) पूर्वी अध्यक्ष रेणु कुमारी (Chairman Renu Kumari) ने किया।
पार्टी के जिला मंत्री नागेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना की वैश्विक महामारी से कई देशों में त्राहिमाम मच गया। अभी भी वे पूरी तरह उबरे नहीं हैं। पर, हमारे देश के पीएम श्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता से एकजुट देशवासियों ने उनके आह्वान पर तमाम तकलीफें सहकर 68 दिन तक देश को लॉकडाउन (Lockdown) में सहयोग किया। आरोग्य सेतु के लाभ से लोगों ने अपने और परिवार का खुब ख्याल रखा।
उन्होंने अनुसूचित जाति समेत अन्य पिछड़े वर्गों के सशक्तिकरण लिए मोदी सरकार के द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।
हरनौत पूर्वी महिला मोर्चा की अध्यक्ष रेणु कुमारी ने आरोग्य सेतु के साथ नमो एप की भी जानकारी दी। बताया कि महिला उत्थान में उनकी शिक्षा व स्वास्थ्य (Health) को लेकर मोदी सरकार ने जो कदम उठाये हैं, वे क्रांतिकारी हैं।
उन्होंने विभिन्न लाभकारी योजनाओं की जानकारी देकर सबका साथ, सबका विकास की पार्टी (Party) की अवधारणा को मजबूत किया।
इस दौरान महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष साबो देवी, वरीय नेता अजय सिंह, पश्चिमी अध्यक्ष शोभा देवी ने भी अपनी बातें रखीं।

रिपोर्ट : गौरी शंकर प्रसाद