Mon. Apr 12th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

नालंदा : कोरोना संक्रमण.. रोकथाम के लिए विभाग ने प्रयास किया तेज..सिविल सर्जन ने दिए कई निर्देश

2 min read

हरनौत पहुंचे सिविल सर्जन …

* कोरोना वायरस की रोकथाम को मंथन

नालंदा (बिहार) : हरनौत रविवार (Hernaut Sunday) को कोरोना जांच (Corona probe) में संदिग्धों की सैंपलिंग (Sampling) के लिए पीएचसी में विशेष कैंप लगाया गया। कैंप के विजिट में सिविल सर्जन डॉ रामप्रसाद सिंह Civil (Surgeon Dr. Ramprasad Singh) भी यहां पहुंचे।
इस दौरान अस्पताल में डॉक्टरों (Hospital Doctors) व स्वास्थ्य कर्मियों (Health workers) से कोरोना वायरस (virus) फैलाव की रोकथाम के लिए अब तक किये गए कामों का फीडबैक लिया। प्रभारी डॉ राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि प्रखंड में डोर टू डोर संदिग्धों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इनमें वे परिवार थे, जिनके परिवार के कोई सदस्य दूसरे प्रदेश से आये थे और क्वारेंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में रहे थे। इसके अलावा बुजूर्गों,बच्चों,गर्भवती महिला अथवा काफी समय से बीमार लोगों की प्राथमिकता के आधार पर स्क्रीनिंग (Screening) की गई थी। इनमें अब तक कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले हैं।
सीएस डॉ सिंह ने जिले के कोरोना मुक्त होने तक रुट लेवल के कर्मियों को एक्टिव मोड में रखने का निर्देश दिया है। वे जनप्रतिनिधियों के साथ सामंजस्य बनाकर गांव-टोलों में बाहर से लौटने अथवा संदिग्धों पर नजर बनाये रखेंगे। रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) और मास्क (Masks) का प्रयोग बहुत जरूरी है। खासकर सार्वजनिक स्थानों पर, यात्री वाहनों में लोगों को स्वयं इस ओर जागरुक होना पड़ेगा।
इसके अलावा कोरोना टेस्ट (test) के अन्य विकल्पों पर भी उन्होंने गहन मंथन किया।
इस दौरान प्रबंधक राजेश कुमार, प्रशिक्षक जयराम सिंह, डॉ राकेश रंजन, डॉ अंकिता कुमारी व अन्य मौजूद थे।

रिपोर्ट : गौरी शंकर प्रसाद