Fri. May 14th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

नालंदा : विकट परिस्थितियों में काम करनेवाले कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित.. समाज सेवियों ने बरसाया फूल

1 min read

नालंदा (बिहार) : हरनौत प्रखंड के रेफरल अस्पताल, कल्याण बिगहा और पीएचसी, हरनौत के 75 डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों को आज समाजसेवियों ने तौलिया और गमछा देकर सम्मानित किया। इस दौरान संगम और विनायक नाम के बालकों ने उनपर फूल भी बरसाये।
शिक्षाविद अशोक कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुये संपुर्ण देश में लॉक डाउन है। इस परिस्थिति में हर व्यक्ति यही चाहता है कि वह और उसका परिवार सुरक्षित रहे।
पर, चिकित्सा के क्षेत्र में लगे कर्मी अपनी जान की परवाह किये बगैर सबों को सुरक्षित करने में लगे हैं। ये कोरोना के विरूद्ध फ्रंट लाइन वारियर्स हैं। इनका सम्मान होना चाहिए।
समाजसेवी चंद्र उदय उर्फ मुन्ना जी ने कहा कि कृत्रिमता की चकाचौंध में लोग एक-दूसरे से काफी अलगाव की स्थिति में आ गये थे। कृत्रिम सुविधाओं के आदि बनते जा रहे थे। एक तरह से कहा जाय तो कोरोना संकट ने लोगों को अपनों के नजदीक लाया है। कृत्रिम संसाधनों पर निर्भर रहने वाले आज धूप, पेड़-पौधे और उसकी छाया की बात करने लगे हैं। यह उत्पन्न परिस्थिति की देन है। इससे सभी को सीख लेनी चाहिए।
इस दौरान कोरोना संकट में लोगों तक अखबार के माध्यम से सही खबरें पहुंचाकर अफवाह आदि को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पत्रकार मुकेश, रवि, जितेश, वीरेंद्र सहित अन्य को भी सम्मानित किया गया।

                  रिपोर्ट : गौरी शंकर प्रसाद