Sun. May 16th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

नालंदा : प्रवासी मजदूरों के हुड़दंग के कारण क्वारेंटाइन सेंटर के रसोई को किया गया शिफ्ट.. खाना को लेकर करते थे बदमाशी

1 min read

नालंदा (बिहार) : हरनौत प्रखंड में दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासियों की अधिक संख्या को देखते हुए चंडी प्रखंड क्षेत्र में स्थित रामकृपाल सिंह बीएड कॉलेज में भी हरनौत का क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। सेंटर में रह रहे प्रवासियों में से कुछ हुड़दंगियों के चलते वहां से रसोई मुढ़ारी स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जाता है कि नाश्ता व भोजन वितरण के दौरान प्रवासी अक्सर हुड़दंग करते थे। कल तो किसी ने बने हुए दाल में ढेला मार दिया था, जिससे काफी दाल बर्बाद हो गया।
सेंटर के नोडल अफसर सह ग्राम आवास योजना के सुपरवाइजर रवि कुमार ने बताया कि सुरक्षा कारणों से रसोई घर को मुढ़ारी स्कूल में शिफ्ट किया गया है। अन्यथा कभी-भी कोई अनहोनी हो सकती थी।

:: कोरोना पॉजिटिव मरीज का परिवार असहाय

रामकृपाल सिंह बीएड कॉलेज में क्वारंटीन युवक की कोरोना रिपोर्ट कल पॉजिटिव मिली थी। वह अपनी पत्नी व बच्ची के साथ तमिलनाडु से आया था। हालांकि पत्नी और बच्ची की रिपोर्ट निगेटिव थी।
पॉजिटिव मरीज को बिहारशरीफ शिफ्ट किया गया। जबकि उसकी पत्नी और बच्ची कॉलेज में ही क्वारंटीन है। गुरुवार की रात भोजन के बाद सोने के समय उसके कमरे की अन्य महिलायें मां और बच्ची को कमरे में अकेला छोड़कर छत पर सोने चले गये। इससे महिला असहाय स्थिति में है। पति के कोरोना पॉजिटिव होने के चलते अपने साथ इस तरह के व्यवहार से कभी-भी कोई घटना हो सकती है। नोडल अफसर ने कहा कि इस संबंध में कमरे में रहने वाली अन्य महिलाओं को समझाया गया है।

रिपोर्ट : गौरी शंकर प्रसाद