Sun. Apr 11th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

नालंदा : (हरनौत) वित्त रहित कालेजों की अनुदान राशि के भुगतान नहीं होने से शिक्षकों में आक्रोश..सरकार से जल्द भुगतान की लगाई गुहार

1 min read

हरनौत (नालंदा) 11 मई : स्नातक स्तर का 2012 से एवं इन्टरमीडिएट स्तर का 2013 से बकाया अनुदान भुगतान नहीं किये जाने पर जी.डी.एम. कालेज , हरनौत ,नालन्दा के शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों मे आक्रोश व्याप्त है ।

बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक – शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ के प्रधान संयोजक डा. शंभुनाथ प्रसाद सिन्हा द्वारा आयोजित जी.डी.एम. कालेज, हरनौत के शिक्षाकर्मियो की वीडियो काँलिंग के माध्यम से बैठक आज सोमवार को हुई । वीडियो काँलिंग मे डा. सिन्हा के अलावा महासंघ के मीडिया प्रभारी प्रो. अरुण गौतम , प्रो. भरत प्रसाद सिन्हा, प्रो. कृष्ण नन्दन प्रसाद , डा. अशोक कुमार, प्रो. रमेश कुमार सिंह, डा. उपेन्द्र कुमार , अरविंद कुमार , रणवीर कुमार सिंह, विवेक रौशन आदि ने भाग लिया ।

शिक्षाकर्मियो ने बताया कि एक तरफ राज्य सरकार के पास सात वर्षों का अनुदान तो बकाया है तो दुसरी ओर मगध विश्वविद्यालय एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पास उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का पारिश्रमिक भी बकाया है , जबकि कोरोना महामारी से बचाव के लिये लाँक डाउन के कारण अधिकांश शिक्षाकर्मियो के समक्ष आर्थिक संकट और भूखमरी की स्थिति कायम हो गयी है ।
. जी. डी. एम. कालेज , हरनौत के शिक्षाकर्मियो ने राज्य सरकार से मांग किया है कि बकाया समस्त अनुदान एवं उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन पारिश्रमिक शीघ्र भुगतान किया जाये ।

रिपोर्ट : गौरी शंकर प्रसाद