Sun. May 16th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

नालंदा : टैंकर पलटने से हजारों लीटर बहा तेल..पुलिस ने इलाके की ,की घेराबंदी

2 min read

बह गये हजारों लीटर तेल …

* बख्तियार-हरनौत मार्ग पूरी तरह बंद

नालंदा (बिहार) : हरनौत (Harnaut) चेरो ओपी में सड़क हादसे (Road accident) के दौरान तेल टैंकर पलट (Oil tanker overturned) गया। घटना के बाद चालक भाग गया। पर, टैंकर से पेट्रोलियम (Petroleum) तेल गिरना शुरू हो गया। कुछ जानकारों ने तेल सूंघा तो बताया कि इसकी धमक डीजल या पेट्रोल (Diesel or petrol) से अलग लग रही थी। शायद यह एथेनॉल होगी। हालांकि घटना के तुरत बाद किसी भी परिस्थिति से निबटने को ओपी पुलिस ने घटनास्थल की घेराबंदी कर दी थी। हरनौत से अग्निशामक वाहन मंगवाया गया।

ओपी प्रभारी उमाशंकर मिश्रा ने बताया कि बारह हजार क्षमता के टैंकर के पलटने से आधे से अधिक तेल बह गया होगा। क्रेन मंगवाकर उसे वहां से हटाया गया। अत्यधिक ज्वलनशील पदार्थ होने से अग्निशामक वाहन से सड़क की धुलाई करके उस पर आवागमन शुरू कराया गया।
हालांकि इस दौरान बख्तियारपुर (Bakhtiyarpur) से हरनौत आने का रास्ता पूरी तरह ब्लॉक हो चुका था। जबकि, हरनौत से बख्तियारपुर-पटना (Patna) जाने वाले चेरो-नगरनौसा पथ होते निकल गये। बख्तियारपुर की ओर से दोपहिया वाहनों को किसी तरह खरुआरा से यादव टोला होते निकालने के प्रयास में गांव के पुरब छोटकी पुल भी जाम हो गया था।


          रिपोर्ट : गौरी शंकर प्रसाद