Thu. May 13th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

पाकुड़ : अनलॉक-1में नियमों का सख्ती से कराया जा रहा पालन..वाहन जांच अभियान चला कई वाहन किए गए जप्त

2 min read

-लॉक डाउन 5 एवं अनलॉक 1 का उल्लंघन करने वाले मोटर साइकिल चालकों पर पुलिस की एक्शन सुरु।
-जिले मे चेकिंग के दौरान कई वाहन जब्त

-उपायुक्त कुलदीप चौधरी के निर्देश पर एसडीओ ने चलाया वाहन जांच अभियान

-एसडीओ, एसडीपीओ व सीओ और डीटीओ एवं नगर पाकुड़ थाना प्रभार सभी चेकिंग मे मौजूद थे।

पाकुड़ : कोविड-19 (Covid 19) के संक्रमण (Infection) से बचने को लेकर लॉकडाउन (Lockdown) 5 एवं अनलॉक 1 (Unlock 1) मे लागु नियम को सक्ति से जिले में अनुपालन कराया जा रहा है। एसडीओ प्रभात कुमार (SDO Prabhat Kumar) ने पुरानी डीसी ऑफिस (DC Office) के पास वाहन जांच अभियान चलाया। एसडीओ प्रभात कुमार मोटरसाइकिल (Motorcycle) में दो लोडिंग बिना मास्क बिना हेलमेट पहनकर चलाने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की है। यहां तक कि ऑटो में तीन से अधिक यात्री ले जा रहे ऑटो को भी जब्त किया गया है। एसडीओ ने सरकार द्वारा जारी गाइडलाईन (Guideline) पर ही चलने की अपील वाहन चालकों से कर रहे हैं। ताकि किसी को भी परेशानी न हो, उन्होंने कहा लगातार पुलिस हेलमेट पहनकर मोटरसाइकिल चलाने की अपील कर रहे है इसके बावजूद कुछ लोग नियमो का पालन नही कर रहे हैं।

आपको बता दे की हर दिन जिले में दो पहिया वाहनों पर दो लोग बैठे दिख रहे हैं इसी को देखते हुए उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने शुक्रवार को जिले में बनाए गए विभिन्न चेक पोस्टों पर सख्ती से दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियो को लॉक डाउन के नियमों का पालन करवाने का निर्देश दिया है और ऐसे वाहनों पर कार्रवाई भी करने को कहा है

इसी दौरान पाकुड़ मे शुक्रवार को जिले में वाहन जांच अभियान चलाया गया जहां दो पहिया वाहनों पर दो लोग सवार थे उन पर कार्रवाई की गई। जिला परिवहन पदाधिकारी राजीव रंजन ने वाहनों के दस्तावेज की भी जांच पुरानी डीसी मोड़ के पास की। वाहन जांच अभियान में कार्रवाई करते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी राजीव रंजन ने 42 दो पहिया वाहनों का चालान काटा।

-उपायुक्त की अपील :

लॉक डाउन 5 एवं अनलॉक 1 का पालन कर प्रशासन का करें सहयोग
उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने जिला वासियों से लॉक डाउन 5 एवं अनलॉक 1 में मिली सीमित छूट का समझदारी से उपयोग करने को कहा। कहां कि बहुत जरूरी न हो तो सड़कों पर नहीं निकले। लॉक डॉउन समाप्त नहीं हुआ है। आम जनों की जरूरत को देखते हुए थोड़ी सी ढ़ील दी गई है।इसका गलत फायदा नहीं उठाएं। लॉक डाउन का अनुपालन करें और जिला प्रशासन का सहयोग करें।

                                                                रिपोर्ट : नन्द किशोर मंडल