Tue. Apr 20th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

पटना : आम आदमी पार्टी ने राज्य सरकार पर लगाया आरोप.. कहा रवैया है गरीब विरोधी

1 min read

आम आदमी पार्टी बिहार के प्रदेश मीडिया प्रभारी बबलू कुमार प्रकाश ने मुख्यमंत्री बिहार, परिवहन विभाग के सचिव, जिला पदाधिकारी पटना को पत्र लिख कर 797 ऑटो चालक, ई-रिक्शा चालकों की सूची सौपी है। उन्होंने परिवहन विभाग सचिव संजय अग्रवाल से आग्रह किया है  कि लॉकडाउन में अपनी जीविका खो चुके वाहन व्यवसाय से जुड़े लोगों की अबिलंब आर्थिक मदद की जाए।

बबलू ने कहा कि 24 अप्रैल को परिवहन विभाग द्वारा घोषणा की गई थी कि कोविड- 19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु प्रभावी लॉकडाउन के दौरान परिवहन व्यवसाय से जुड़े ऑटो चालकों, ई-रिक्शा चालकों, रिक्शा-ठेला चालकों आदि राशन कार्ड उपलब्ध नही होने से हो रही कठिनाई को देखते हुए वंचित लोगों की मदद की जाएगी। बबलू ने बताया कि 12 दिन पूर्व में 25 अप्रैल को 180 ऑटो चालकों एवं ई-रिक्शा चालकों की लिस्ट (स्कैन कॉपी) परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल को ईमेल के माध्यम भेजी गई थी। लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा अबतक किसी एक भी ऑटो चालक को मदद मुहैया नही कराई गई है। सरकार का रवैया गरीब विरोधी है या बिहार सरकार का सिस्टम पूरी तरह फेल है।

बबलू ने बिहार सरकार से अनुरोध करते  हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के कारण लॉकडाउन का 45 दिन हो गए हैं। रोज कमाने खाने वाले मध्यमवर्गीय लोगो का जीवन घर के अंदर सिमट गया है। बहुत से लोग भूख और आर्थिक तंगी से परेशान हैं। इससे पहले की लोगो के सब्र का बांध टूटे सरकार ऐसे लोगो को आर्थिक मदद के साथ अनाज उपलब्ध कराएं। अन्यथा सरकारी उदासीनता से त्रस्त लोग पटना शहर के चौक चौराहे पर बिहार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

रिपोर्ट : आशीष कुमार