Tue. Apr 20th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

पटना : पेट्रोल ..डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी को ‘आप’ ने बताया अनुचित.. प्रदेश प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री को भेजा अनुरोध पत्र

2 min read

पटना : आम आदमी पार्टी बिहार (Aam Aadmi Party Bihar) की ओर से कोरोना (corona) महामारी के कहर के बीच रोजाना पेट्रोल- डीजल (Daily Petrol – Diesel) की कीमतों (kimat)  में आ रही (aa rahi)अप्रत्याशित उछाल को अनुचित बताते हुए प्रधानमंत्री को फैक्स के माध्यम से अनुरोध पत्र भेजकर डीजल- पेट्रोल की कीमतों को क्रूड ऑयल के कीमतों के अनुपात में तय करने की अपील की गई है।

प्रदेश प्रवक्ता गुलफिशा यूसुफ का बयान

आम आदमी पार्टी की ओर प्रदेश प्रवक्ता गुलफिशा यूसुफ ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि- ” केंद्र सरकार ने जानबूझकर कोरोना महामारी के लॉकडाउन पीरियड (Lockdown period) में क्रूड ऑयल की अंतराष्ट्रीय कीमतों में आई भारी गिरावटों का लाभ भारत की जनता को नही लेने दिया है।उल्टे पिछले बीस दिनों से लगातार एक्साइज का प्रतिशत बढ़ाकर डीजल- पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि बरकरार रखी है। भाजपा जब 2014 में सत्ता में आई थी तो डीजल पर उत्पाद कर तीन रुपये चालीस पैसे प्रति लीटर था ।आज 2020 में इसे बढ़ाकर इकतीस रुपये साठ पैसे प्रति लीटर कर दिया है। यह वृद्धि लगातार जारी है सरकार की मंशा डीजल- पेट्रोल को सौ रुपये प्रति लीटर के पार ले जाने की है। तेल के इस खेल में कई राज्यों में डीजल का मूल्य पेट्रोल से आगे निकल चुका है जो भारत जैसे कृषि प्रधान देश के लिये शर्मनाक बात है।देश में डीजल का उपयोग कृषि कार्यों के लिये भी होता है। सरकार के इस रवैये से कोरोना के कहर से पीड़ित देश की अर्थव्यवस्था को मंहगाई और भी जकड़ लेगी।

बढ़ेगी मंहगाई.. पिसेगी जनता-गुलफिशा

प्रदेश प्रवक्ता गुलफिशा यूसुफ ने आगे कहा है कि -” पिछले
एक महीने में कोरोना के लॉकडाउन से तबाह बाजार के बीच ही डीजल के मूल्य में दस रुपये प्रति लीटर की वृद्धि प्रायोजित कर दी गई है।जिसके परिणाम स्वरूप यात्री बसों के किराये से लेकर मालवाहक ट्रकों और ट्रैक्टरों के किराए में तीस प्रतिशत तक कि बढ़ोतरी की धमकी राज्य ट्रांसपोर्ट फेडरेशन दे रहा है।देश की जनता आने वाले दिनों में भारी मंहगाई के भय से सहमी है। लिहाजा देश के प्रधानमन्त्रीडीजल पेट्रोल की कीमतों को नियंत्रित करने के दिशा में अविलंब ठोस कदम उठाने की पहल करनी चाहिये वरना देश की एक बड़ी आबादी को सड़कों पर उतरकर आंदोलन के लिये मजबूर होना पड़ेगा।”

प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज कुमार ने प्रधानमंत्री को अनुरोध पत्र फैक्स किया

आम आदमी पार्टी के प्रदेश मीडिया कार्डिनेटर मृणाल कुमार राज ने जानकारी दी है कि आम आदमी पार्टी बिहार की ओर से प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज कुमार ने डीजल पेट्रोल की कीमतों को नियंत्रित करने का एक अनुरोध पत्र भी प्रधानमंत्री मोदी जी (modi ji) को फैक्सकिया है।
करेंगे भाजपा (BJP) कार्यालय काघेराव – मृणाल कुमार राज
प्रधानमंत्री द्वारा अनदेखी की स्तिथि में आने वाले दिनों में हमारी पार्टी राज्यस्तरीय कार्यक्रम तय कर पटना में भाजपा कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन कर सकती है।

रिपोर्ट : राजू राज