Wed. Apr 14th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

पटना : एडवा ने प्रधानमंत्री से भाजपा नेता कपिल मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग की ..महिला हिंसा के भी खिलाफ लिखेंगी पत्र

1 min read

पटना : सीपीआई(एम) राज्य सचिव मंडल सदस्य और एडवा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपरी ने कहा सफुरा जरग़र, इशरत, गुलशिफा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा रही थी। लॉकडाउन के दौर में सफूरा को दिल्ली में दंगा भड़काने का झूठा आरोप लगाकर गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के समय सफूरा 3 महीने की गर्भवती थी। इसी आधार पर लोगों ने जब सफूरा को रिहा करने की मांग उठाई तो भाजपा नेता कपिल मिश्रा और भाजपा आईटी सेल ने सोशल मीडिया पर सफूरा का चरित्र हनन शुरू कर दिया है। देश के प्रधानमंत्री और महिला आयोग इस पूरे मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।

दूसरी तरफ बिहार में महिलाओं को डायन कह कर महिला हिंसा की घटनाओं में वृद्धि हुई है। बिहार महिला आयोग के अनुसार भी प्रतिदिन सैकड़ों शिकायत दर्ज होती हैं।

हमने मांग किया है की सफुरा जरग़र सहित तमाम संविधान की रक्षा करने वाले लोगों को रिहा किया जाय। महिलाओं पर भद्दी कमेंट करने वाले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को गिरफ्तार किया जाय। बिहार में बढ़ते महिला हिंसा के खिलाफ हेलपलाइन नंबर जारी हो।

इन मांगों को लेकर कल पूरे देश, बिहार में महिलाएं लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए विरोध दर्ज की। महिलाओं ने माननीय प्रधानमंत्री जी के नाम खुला पत्र लिखने का फैसला लिया है।

रिपोर्ट : आशीष कुमार