Fri. May 14th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

पटना : एएमयूओबीए ने ईद फूड पैकेट का जरुरतमंदों के बीच किया वितरण.. कोरोना संकट में ईद घर में ही मनाने की अपील की

1 min read

पटना : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ओल्ड बॉयज एसोसिएशन,बिहार चैप्टर द्वारा ईद फूड पैकेट का वितरण किया गया है। एएमयू ओल्ड बॉयज एसोसिएशन बिहार ने फिर से ईद के पैकेटों को वितरित करके उदारतापूर्वक हाथ बढ़ाया है।पैकेट में मुख्य रूप से त्योहार के लिए सेवई, मुरब्बा, बिस्किट और अन्य खाद्य पदार्थों सहित दूध के लिए नकद राशि भी उपलब्ध कराई गई।

लंबे समय तक लॉकडाउन के साथ यह 4.0 संस्करण और संयुक्त राष्ट्र रमजान इस साल 2020 तक सभी को याद रखने वाला है। नॉवेल कोरोना वायरस के प्रकोप ने न केवल भारत को बल्कि पूरे विश्व को प्रभावित किया है। रमजान के महीने का जहां दुनिया भर में मुस्लिम समुदाय के लोग सख्ती से पालन करते हैं, ईद अभी भी उन सभी के लिए एक बड़ा सवाल है जो विशेष रूप से इस महामारी में बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।
वर्तमान स्थिति को देखते हुए एसोसिएशन ने असहाय लोगों के बीच ईद फूड पैकेट का वितरण करने का इरादा किया। अब तक पटना में 300 से अधिक परिवार ऐसे थे, जो हर दिन की आवश्यक सुविधाओं से वंचित थे और तालाबंदी शुरू होने के बाद से अपनी नौकरी तक खो चुके हैं।ऐसे लोगों को राशन पहुंचाने के लिए यह एसोसिएशन लगातार काम कर रहा है। ईद फूड पैैकेट का वितरण पटना के पटनासिटी, आलमगंज, सुल्तानगंज, लाल बाग, सब्जीबाग, समनपुरा, खाजपुरा, फुलवारीशरीफ और कंकड़बाग के इलाकों में किया गया।

एएमयू ओल्ड बॉयज़, बिहार के महासचिव डॉ अरशद हक ने अपने साथी सदस्यों के साथ रमजान में इस कार्यक्रम को संभव बनाया।
“मैं एएमयू ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन बिहार चैप्टर की ओर से धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने पटना जिले के 300 से अधिक परिवारों को राशन और इफ्तार किट बांटने में कामयाबी हासिल की और इसमें मदद की। यह सब उन लोगों के बहुमूल्य सहयोग के कारण संभव हुआ, जिन्होंने नकदी और अन्‍य योगदान दिया। ” डॉ अरशद हक ने कहा कि “लॉकडाउन के विस्तार के साथ, यह इन परिवारों के लिए प्रयास करना और भी कठिन होने जा रहा है, इसलिए हम लॉकडाउन के इस चौथे चरण के दौरान ज़रूरत से ज़्यादा लोगों का समर्थन करना जारी रखते हैं जो ईद उल फितर में भी जारी है।
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ओल्ड बॉयज एसोसिएशन बिहार चैप्टर की पूरी टीम ने ईद के खाने के पैकेट प्राप्त करने वालों से आग्रह किया है कि वे अपने घरों या उस परिसर से बाहर न निकलें, जहां वे इस समय शरण लिए हुए हैं और इस पवित्र त्यौहार को सुरक्षित तौर पर मनाएं।लोगों से लॉकडाउन का पालन करते हुए घर में ही त्योहार मनाने की बात दोहराई गई । ईद फूड पैकेट वितरण के दौरान लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क इस्तेमाल के साथ-साथ साफ सफाई के लिए भी अपील की गई।

रिपोर्ट : साकिब ज़िया