Tue. Apr 20th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

पटना : प्रवासी लोगों के आने पर हो समुचित व्यवस्था.. मुख्यमंत्री ने की उच्च स्तरीय बैठक

1 min read

पटना 02 मई 2020 : मुख्यमंत्री श्री नीतीष कुमार ने मुख्य सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे उपायों एवं राज्य के बाहर से आने वाले इच्छुक लोगों के संबंध में विस्तृत चर्चा हुयी। समीक्षा के क्रम मंे मुख्यमंत्री ने निर्देष दिया कि लाॅकडाउन में देष के अन्य राज्यों में फॅसे जो लोग आज बिहार आये हैं या अभी आने वाले हैं, उन्हें कोई समस्या न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाय।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राज्यों के साथ आवष्यक समन्वय बनाया जाय ताकि बिहार आने वाले इच्छुक लोगों को कोई समस्या न हो। उन्होंने कहा कि बिहार आने के इच्छुक लोगों के जो फोन काॅल्स आ रहे हैं, उनकी रिसीविंग को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग के कंट्रोल रूम में समुचित व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि प्रखण्ड स्तरीय क्वारंटाइन केन्द्रों पर पहुॅचे लोगों के भोजन, आवासन एवं चिकित्सकीय सुविधा की समुचित व्यवस्था का ध्यान रखा जाय और उसका अनुश्रवण भी सुनिष्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन अवधि के पष्चात ग्रामीण क्षेत्रों में गाइडलाइन के अनुरूप अतिरिक्त रोजगार सृजन की व्यवस्था भी सुनिष्चित की जाय। उन्होंने कहा कि बाहर से आये श्रमिकों का स्किल सर्वे कराकर उनके स्किल के आधार पर रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाय ताकि उनकी क्षमता का बेहतर उपयोग हो सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने का सबसे प्रभावी उपाय सोषल डिस्टेंसिंग है। उन्होंने लोगों से अपील की कि लाॅकडाउन का पालन करें, घर में रहें और सुरक्षित रहें।

रिपोर्ट : राजू राज