Tue. Apr 20th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

पटना : प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना ग्राफ ..मुख्यमंत्री ने प्रखंड स्तर पर क्वारेंटाइन सेंटर बनाने का दिया निर्देश

1 min read

पटना : राज्य में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार की सुबह सीतामढ़ी में 4 और रोहतास में 2 नए केस  मिलने से नए मरीजों की संख्या राज्य मे बढ़कर 409 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सीतामढ़ी के झुकती बोखड़ा इलाके से 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को प्रखंड स्तर पर क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने का निर्देश दिया है। यह आदेश प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को देखते हुए किया गया है। लॉक डाउन के बाद प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलाधिकारियों व आरक्षी अधीक्षक को प्रखंड स्तर पर बने क्वारंटाइन सेन्टर में  पहुंचने का निर्देश दिया है। विभाग द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि क्वॉरेंटाइन सेंटर पर भोजन, आवासन, स्वास्थ्य जांच, सुरक्षा, निगरानी एवं अन्य सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।
गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण से अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार दो नए पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है। यह मामले रोहतास जिले से संबंधित है। स्वास्थ विभाग के मुताबिक रोहतास के कोचस और मुरादाबाद में दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पॉजिटिव पाए गए मरीजों में जहां एक पुरुष जिनकी उम्र 24 साल है और महिला जिनकी उम्र 20 साल है।

रिपोर्ट : आशीष कुमार