Sun. Apr 11th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

पटना : कोरोना संक्रमण..सचिवालय सेवा संघ ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र,कर्मचारियों की संख्या कम करने का किया आग्रह

2 min read

पटना : पूरे देश में कोरोणा का संक्रमण (Corona infection) पूरी तेजी से फैल रहा है। कोरोना संक्रमण के मामले में भारत पूरे विश्व में तीसरे नंबर आ चुका है। बिहार में भी कोरोना संक्रमण का ग्राफ ऊपर की ओर जा रहा है जिसको देखते हुए बिहार सचिवालय सेवा संघ ने बिहार सरकार (Government of Bihar) से मांग की है सचिवालय में कार्यरत कर्मचारियों की संख्या में कटौती की जाए।

बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए बिहार सचिवालय के कर्मचारी पूरे दहशत में आ गए हैं । अब तक कई सरकारी अधिकारीयों और कर्मियों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है जिससे सचिवालय कर्मी (Secretarial personnel) काफी डरे हुए हैं। बिहार सचिवालय सेवा संघ बिहार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सुरक्षात्मक उपाय किए जाने का अनुरोध किया है। बिहार सचिवालय सेवा (Seva) संघ ने कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए बिहार के मुख्य सचिव को को अनुरोध पत्र लिखते हुए कहा है कि कोरोणा से संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ते जा रहा है आए दिन किसी ना किसी विभाग के कर्मचारी और पदाधिकारी के संक्रमित होने की सूचना हमें मिल रही है, अब तक पटेल भवन स्वास्थ्य विभाग (health Department) समाज कल्याण विभाग नगर विकास विभाग आवास विभाग लघु जल संसाधन विभाग और जल संसाधन विभाग के कर्मचारी व पदाधिकारी पूर्णा से संक्रमित हो चुके है । इस वजह से सचिवालय एवं उससे संबंधित कार्यालय में कर्मचारियों और पदाधिकारियों में भय का वातावरण व्याप्त है।

सचिवालय सेवा संघ ने मुख्य सचिव (Sachiv)  से अनुरोध किया है कि पूर्व की भांति 33% कर्मचारियों और पदाधिकारियों की उपस्थिति के आधार पर कार्यप्रणाली की व्यवस्था (arrangement) संक्रमण काल तक हो , ताकि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन संभव हो सके सचिवालय एवं अन्य कार्यालय के सभी भवनों को नियमित तौर पर सैनिटाइज (Sanitize) करने की व्यवस्था हो सचिवालय एवं अन्य कार्यालय के सभी भवनों के मुख्य द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग (Screening) की व्यवस्था हो सचिवालय के अंदर शौचालय की लगातार साफ सफाई का प्रबंध को.

रिपोर्ट : महीप राज