Thu. May 13th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

पटना : सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री नीरज कुमार ने नेता प्रतिपक्ष पर साधा निशाना, कहा विरासत में कानून तोड़ना ही सीखे हैं

2 min read

पटना 30 मई : (Patna) बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार (niraj kumar) ने नेता प्रतिपक्ष द्वारा कल दलबल सहित लॉक डाउन (Lock down) उल्लंघन के प्रयासों पर कड़ा एतराज जताते हुए कहा कि आखिर कब तक आप कानून को ताख पर अपनी अकड़ दिखाइएगा। अधिकारीगण हाथ जोड़कर आपसे आपदाकाल के नियमों के अनुपालन की विनती करते रहे पर आप अपनी हनक दिखाने से बाज नहीं आ रहे।इनकी अकड़ तो देखिए तो कहते हैं प्रिविलेज का इस्तेमाल करेंगे, विधायिका के सदस्य को प्राप्त विशेषाधिकार का इस्तेमाल ये कानून तोडऩे के लिए करना चाहते हैं।

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) विधायिका के अंग हैं, नेता प्रतिपक्ष के पद पर काबिज हैं। कानून का अनुपालन इनका दायित्व बनता है पर नहीं इन्हें तो कानून तोडऩे में मजा आता है, विरासत में यही सब तो प्राप्त हुई है इन्हें। पर ये नहीं जानते अब आपके माता-पिता वह दौर नहीं जब मुखे कानून होता था। सबकी तरह अब आपको भी भारतीय कानून का सम्मान करना होगा, अनुपालन करना पड़ेगा। कोई भी नागरिक यदि कानून उल्लंघन का प्रयास करता है तो अब सक्षम धाराओं के तहत उस पर एफआईआर दर्ज (register FIR) होता है और विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित की जाती है, आप भी इससे अछूते नहीं रह सकते। आपने कानून उल्लंघन का प्रयास किया है तो आप पर भी एफआईआर दर्ज किया गया है।

अधिकारियों के लाख समझाने, अनुनय विनय का इनलोगों पर कोई असर नहीं पड़ा और अंततः तेजस्वी यादव ने जानबूझकर लॉक डाउन का उल्लंघन किया, जबकि अपने दिल्ली प्रवास से पटना लौटने में इन्होंने यात्रा अनुमति पास का ही सहारा लिया होगा, ट्वीट कर तो ये लॉकडाउन का पाठ पढ़ाते हैं पर जब खुद पर लागू होता है तो तुच्छ राजनीति पर उतारू हो जाते हैं, प्रिविलेज का प्राप्त अधिकार कानून उल्लंघन के लिए नहीं होता, इन्हें समझना होगा कानून की नजरों में कोई आम या खास नहीं होता जो भी इस पर कुठाराघात करेगा वो कानून की जद में होगा उसपर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

रिपोर्ट : महीप राज