Thu. Apr 15th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

रक्सौल : भारत. नेपाल खुली सीमा पर बढ़ाई जानी होगी चौकसी. सोशल डिस्टेसिंग का भी नहीं हो रहा पालन

1 min read

रक्सौल : बैंक शाखाओं और जनसेवा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराया जाना जरूरी बीरगंज में तीन लोगों में कोविड 19 की पुष्टि के बाद भारत नेपाल से लगे ग्रामीण क्षेत्रों के साथ रक्सौल नगरक्षेत्र में सतर्कता और निगरानी बढ़ाया जाना जरूरी है।
उन स्थलों पर भी विशेष निगरानी की जरूरत है जहाँ रोज रोज भीड़ इकट्ठा हो रही है। रक्सौल में खास तौर पर बैंकों और जनसेवा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा। बड़ी संख्या में लोग बिना फेस कवर के भी पहुंच रहे हैं। ऐसी लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है।
लॉकडाउन के बाद सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं में राशि भेजी गई है जिसे निकालने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से पुरुष व महिलाओं की भीड़ बैंक शाखाओं और जनसेवा केंद्रों पर जुट रही है
बैंक प्रबंधन लोगों से शारीरिक दूरी बनाने के लिये अपील कर रहे हैं परंतु इसका असर नहीं दिख रहा।भारत नेपाल की खुली सीमा पर गस्त बढ़ाने और सीमा से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखने की आवश्यकता है। साथ ही रक्सौल स्थित बैंक शाखाओं और जनसेवा केंद्रों पर पुलिस बल तैनात कर जो कोई भी नियम का अनुपालन नहीं करता उस पर सख्त कार्रवाई करना भी जरूरी है। कुछ लोगों की लापरवाही सबों को खतरे में डाल सकती है।

                      रिपोर्ट : विशाल कुशवाहा