Thu. Apr 15th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

पटना पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि, सरकार एलर्ट मोड पर

1 min read

बिहार (पटना ): पूरे प्रदेश में कोरोना अपना पांव तेजी से पसार रहा है। जो अब खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है। महामारी के खतरे का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि पिछले 24 घंटे में पांच माह के पुराने रिकार्ड को भी तोड़ दिया है। एक दिन नें 1080 नए मरीज मिले हैं। वहीं सबसे अधिक राजधानी पटना में 486 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। पिछले 5 महीने में यह सबसे ज्यादा संक्रमितों के मिलने का आंकड़ा है।
पटना जिले में कुल 122 माइक्रो कंटेनमेंट जोन जिला प्रशासन द्वारा बनाया गया है। ये कुल छह अनुमंडल में बनाए गए हैं। इनमें सबसे अधिक पटना सदर अनुमंडल में 69, बाढ़ में 28, मसौढ़ी में 9, पटना सिटी में चार, दानापुर में सात और पालीगंज में पांच कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। अब अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। पटना में 500 बेड के ईएसआईसी हॉस्पिटल को फिर से चालू करने की तैयारी चल रही है। पटना के ही कंगन घाट पर 200 बेड का हॉस्पिटल बनाने की तैयारी चल रही है। साथ ही पटना के आधा दर्जन से अधिक अस्पतालों में 100-100 बेड के कोविड वार्ड बनाने की तैयारी है।
मंगलवार को समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश के अन्य राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से फैल रहे हैं .उन राज्यों से बिहार के लोगों के वापस आने की संभावना है. इसके मद्देनजर प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर की तैयारी शुरू करें. कोरोना के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक टेस्टिंग कराएं. सार्वजनिक आयोजनों में सीमित संख्या में लोग शामिल हों. धार्मिक स्थलों, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतें.साथ ही कोरोना गाईडलाइन का सख्ती से पालन करें.

रिपोर्ट :अमित कुमार के साथ अशोक कुमार