Sat. May 15th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

सीतामढ़ी: प्लाज्मा डोनरों को प्रेरित कर रहा युवा रक्त वीरों का समूह.. व्यक्तिगत जानकारी रहेगी गोपनीय

1 min read

प्लाज्मा डोनरों(Plasma donors ) को प्रेरित कर आगे ला रहा
युवा रक्तवीरों का समूह

– आने-जाने के लिए गाड़ी की सुविधा मुहैया करा रहा सीतामढ़ी रक्तदाता समूह

– गोपनीय रखी जाएगी प्लाज्मा डोनर की व्यक्तिगत जानकारी

सीतामढ़ी: रक्तदान कर वर्षों से लोगों की जान बचाने में जुटा युवाओं का रक्तदाता समूह अब प्लाज्मा डोनरों को प्रेरित कर आगे लाने में लगा है। टीम लीडर नीरज कुमार गोयनका ने बताया कि रक्तदाता समूह, सीतामढ़ी के नियमित रक्तवीर एक कोरोना योद्धा ने एम्स पटना में प्लाज्मा डोनेट कर एक गंभीर कोरोना रोगी को नई जिंदगी दी है। अभी चार और कोरोना योद्धा प्लाज्मा दान करने की कतार में हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों के इलाज में प्लाज्मा थेरेपी उम्मीद की किरण जैसी है। इससे गंभीर मरीजों को नई जिंदगी मिल रही है। इसकी उपयोगिता को समझते हुए हमने कोरोना योद्धाओं को प्रेरित कर आगे लाने की मुहिम शुरू की है।

आने-जाने के लिए वाहन की मिलेगी सुविधा :

गोयनका ने बताया कि इच्छुक प्लाज्मा डोनर को आने-जाने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। उनके आने-जाने की व्यवस्था रक्तदाता समूह सीतामढ़ी के द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होंने बताया कि कोरोना के खिलाफ जारी जंग में हर किसी को अपना फर्ज निभाना चाहिए। हमलोग भी कर्तव्य निभा रहे हैं।लॉकडाउन( lockdown ) के समय में उनकी टीम ने 159 यूनिट रक्तदान किया। अभी जो कोरोना को मात दे चुके हैं, उन्हें ईश्वर ने मसीहा बनने का अवसर दिया है। उनका खून किसी को नई जिंदगी दे सकते है। इसलिए ऐसे कोरोना योद्धा को प्रेरित करने और उनकी सहायता करने के लिए उनका रक्तवीरों का समूह तत्पर है।

गोपनीय रहेगी प्लाज्मा डोनर की व्यक्तिगत जानकारी :

गोयनका ने बताया कि प्लाज्मा डोनर की व्यक्तिगत जानकारी को पूर्णरूपेण गुप्त रखी जायेगी। उनकी इच्छा के बिना इसको किसी भी परिस्थिति में सार्वजनिक नहीं की जाएगी। उन्होंने कोरोना को मात दे चुके कोरोना योद्धाओं से अपील की है कि वे लोग मानवता की रक्षा के लिए प्लाज्मा दान करने को आगे आएं। कोरोना वायरस के विरुद्ध जारी जंग में अपनी अहम भागीदारी दर्ज कराएं। इच्छुक प्लाज्मा डोनर रक्तदाता समूह, सीतामढ़ी के टीम लीडर के मोबाइल नंबर 9006933997 एवं व्हाट्सएप नंबर 9430475346 पर अपनी स्वीकृति एवं सहमति प्रदान कर सकते हैं।

रिपोर्ट : अमित कुमार