Thu. Apr 15th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

जिला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी, पर एहतियात बरतना अभी भी जरूरी

1 min read

जिला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी, पर एहतियात बरतना अभी भी जरूरी
– जिला में अभी तक 1,45,898 सैम्पल की जांच में 1256 पॉजिटिव मिले
शिवहर: जिला में फिलहाल कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी जरूर नजर आ रही है पर अभी कोरोना पूरी तरह से टला नहीं है। ऐसे में एहतियात बरतना जरूरी है। यह बात सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि अभी भीड़-भाड़ से बचना जरूरी है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से लोग संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं।

1,45,898 सैम्पल की हो चुकी जांच
जिला में अब अभी तक 1,45,898 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। जिसमें 1256 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 1256 पॉजिटिव में 1220 स्वस्थ्य होकर घर लौट गए हैं। 36 एक्टिव मरीज है। जिनका इलाज चल रहा है। सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है, लेकिन सावधानी बरकरार रखनी होगी। अभी पर्व-त्यौहार चल रहे हैं। ठंड ने भी दस्तक दे दी है। ऐसे में सचेत रहने की जरूरत अब पहले से भी ज्यादा है।

मास्क की आदत डालना बेहद जरूरी
सिविल सर्जन ने कहा लोग कोरोना को लेकर सभी नियमों का पालन करें। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करें, ताकि कोरोना ग्रामीण क्षेत्रों में ना फैले। भीड़ वाली जगह में शारीरिक दूरी बनाना, मास्क की आदत डालना बेहद जरूरी है। साबुन से हाथ धोए और सैनिटाइजर का उपयोग करें।

त्योहारी सीजन में अतिरिक्त सावधानी जरूरी
सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि कोरोना काल में त्यौहार में अब अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी। साथ ही मौसम भी बदल रहा है। इसलिए मास्क, शारीरिक दूरी का पालन करना बहुत जरूरी है। किसी चीज को छूने के बाद साबुन से हाथ धोएं। बाहर खाने-पीने से परहेज करें। घर में पौष्टिक अहार लें। लक्षण आने पर कोरोना की जांच करवाएं व समय पर इलाज लें।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उचित व्यवहार जरूरी
– आवश्यक होने पर हीं घर से निकलें
– हमेशा मास्क का इस्तेमाल करें
– पैकेट में सैनिटाइजर रखें
– भीड़ से अलग रहें
– बाजार में लोगों से दूर रहें , बात न करें
– बाहर किसी सामग्री को न छुएं

रिपोर्ट : अमित कुमार