Sun. Apr 11th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

सुपौल : चुनाव नजदीक आते ही लोग राजनीतिक पार्टियों का थामने लगे दामन.. रिटायर्ड चीफ इंजीनियर कैलू सरदार सहित कई लोगों ने ली सदस्यता

2 min read

बिहार (सुपौल) : सुपौल (Supaul) जिले के त्रिवेणीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित जदयू कार्यालय में बुधवार को रिटायर्ड (Retired) चीफ इंजीनियर (engineer) कैलू सरदार सहित कई लोगों ने जदयू जिलाध्यक्ष रामविलास कामत के उपस्थिति में जदयू (JDU) की सदस्यता ली। श्री कामत ने सभी को पार्टी (PARTY) की सदस्यता दिलाई।
मौके पर जिलाध्यक्ष रामविलाश कामत ने कहा कि कैलू सरदार सन 1974 के जेपी आंदोलन की उपज है। छात्र नेता के रूप में इन्होंने लोकनायक जयप्रकाश नारायण के आह्वान पर आंदोलन का नेतृत्व किया और पुलिस (Police) की लाठी (lathi) खाई ।फिर लंबे अरसे तक डाल्टेनगंज सेंट्रल जेल में रहे । जहाँ इन्हें पूर्व मंत्री पूर्णचन्द्र और डॉ रामजी सिंह सहित कई नेताओं का मार्गदर्शन मिला । जेल से निकलने के बाद इन्होंने पुनः पढ़ाई शुरू की और इंजीनियरिंग कॉलेज (College) से पढ़ाई कर मुख्य अभियंता के पद से रिटायर्ड हुए। इनके जदयू में सदस्यता ग्रहण करने से दल को काफी मजबूती मिलेगी । वही कैलू सरदार ने कहा कि वे छात्र जीवन से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (nitish kumar) और सुपौल के विश्वकर्मा कहे जाने वाले ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव के बिचारो से काफी प्रभावित रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जब से बिहार (bihar) की सत्ता को संभाला हैं तब से राज्य का चहुमुखी विकास हुआ है। इसलिये राज्यहित को देखते हुए जदयू की सदस्यता ग्रहण किया हूं।चुनावी वर्ष में राजनीतिक पार्टी का दामन थामने के कारण क्षेत्र में चुनावी चर्चा शुरू हो गई। क्षेत्र के लोग तरह-तरह कयास लगाना शुरू कर दिया है।
सदस्यता ग्रहण करने वाले में सुधीर कुमार मेहता ,दिलीप मेहता ,दयानंद सरदार सहित बिभिन दलों के कई नेता शामिल है।इस अवसर पर जिला युवा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश यादव,ख़ुर्शीद आलम ,प्रमोद मंडल सहित कई जिला व प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता मौजूद थे।

रिपोर्ट : प्रशांत कुमार