Tue. May 11th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

नालंदा : बारिश की आहट से ही सहम जाते हैं बस्ती के लोग… जातिवाद के कोढ़ ने ग्रस्त कर रखा है विकास

2 min read

जातिवाद की भेंट चढ़ा बस्ती के वार्ड दो का विकास

*बारिश आते ही सहम जाते हैं टोला वासी

नालंदा (बिहार) : हरनौत प्रखंड (Harnaut Block) की बस्ती पंचायत का वार्ड संख्या दो पूरी तरह राजनीतिक उपेक्षा का शिकार है। करीब सत्तर घरों की इस बस्ती में तीन सौ से अधिक वोटर हैं। पर, वार्ड (ward) के निवासी आज भी नाली-गली की बाट जोह रहे हैं। लोगों का कहना है कि वार्ड यादव बहुल है। इस वजह से जातिवाद का शिकार हो रहे हैं।
वार्ड के गौतम कुमार, राजकुमार, विनय यादव, चंदन यादव, रंजीत यादव कहते हैं कि तीन-चार घरों की नाली का निर्माण कर छोड़ दिया गया। बताया कि राशि खत्म हो गई। वार्ड की एक भी गली पक्की नहीं है। घरों का पानी रास्ते पर ही गिरता है। बारिश में गली की हालत और नारकीय हो जाती है।
जानकार बताते हैं कि वर्तमान महिला मुखिया का बेटा ही सारा काम करवाता था। इसके चलते वार्ड सदस्यों में आक्रोश भी है। अभी मुखिया पुत्र गौतम कुमार सिंह उर्फ फंटू हत्याकांड में जेल में है। इस वजह से सारा काम लंबित है।
ग्रामीणों का कहना है कि बगल के वार्ड संख्या एक और तीन में गली की ढलाई हो चुकी है। इसके पीछे का सच यह है कि गांव में पार्टी के एक वरीय कार्यकर्ता के श्राद्ध कर्म में शामिल होने सीएम नीतीश कुमार (Nitish kumar) आये थे। उस समय आपाधापी में अन्य वार्ड का कायाकल्प हो गया। पर वार्ड संख्या दो वंचित रह गया।
इस संबंध में बीडीओ (video) रवि कुमार ने कहा कि सभी वार्डों में प्राथमिकता के आधार पर नाली-गली व नल का जल पहुंचाना है। नल के जल का काम हुआ है। नाली-गली के संबंध में जांच कर कार्रवाई की जायेगी।

रिपोर्ट : गौरी शंकर प्रसाद