Sun. Oct 17th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

जिले से आ रही कोरोना पर राहत वाली रिपोर्ट

1 min read

शिवहर में कोरोना की दूसरी लहर धीमी पड़ी, रिकवरी रेट बढ़ा

शिवहर : कोरोना की दूसरी लहर में मार्च से लगतार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब जिले से राहत की खबर आ रही है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण के मामलों में हर दिन कमी आ रही है। शिवहर में कोरोना की दूसरी लहर धीमी पड़ती नजर आ रही है। फिर भी लाक डाउन के मद्देनजर नियमों की सावधानी बरना बेहद जरूरी है। मंगलवार को जिले में 20 नए संक्रमित मिले है। वहीं 35 लोगों ने कोरोना को मात दी है। मंगलवार को 1731 लोगों ने कोरोना की जांच कराई। जिसमें 20 पॉजिटिव मरीज पाए गए।

जिले में 548 एक्टिव मरीज
शिवहर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से कमी हो रही है। जबकि रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है। जिले में अब तक तीन लाख पांच हजार 413 लोगों ने कोरोना की जांच कराई है। वर्तमान में शिवहर जिले में 548 एक्टिव मरीज हैं। जिले में प्रथम डोज के तहत 70250 लोगों ने तथा द्वितीय डोज के तहत 17296 लोगों ने कोरोना वैक्सीन ली है।

लॉकडाउन को लोग गंभीरता से माने-

सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा किसी भी बीमारी से बचाव के लिए उससे बचने के उपाय करने बहुत जरूरी हैं। सरकार की ओर से लागू लॉकडाउन को लोग गंभीरता से पालन करे। गाइडलाइन अपने आप में बहुत मायने रखती है। मास्क को किसी डर या दिखावा के लिए न पहना जाए। बल्कि एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर कोविड से बचाव की गाइडलाइन का पालन करे। सामाजिक दूरी का पालन करें। लॉक डाउन में घर से नहीं निकले। उन्होंने अपील की वैक्सीनेशन करवाएं और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए आगे आएं।

कोविड 19 के दौर में रखें इसका ख्याल

शारीरिक दूरी बनाए रखें
-साबुन और पानी से हाथ धोएं या अल्कोहल आधारित हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें
-छींकते और खांसते समय अपनी नाक और मुंह को रूमाल या टिशू से ढके
-घर से निकलते समय मास्क का इस्तेमाल जरूर करें
-आंख, नाक एवं मुंह को छूने से बचें
-कहीं नयी जगह जाने पर किसी चीज को छूने से परहेज करें

रिपोर्ट : अमित कुमार