Tue. May 11th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

केबीसी विजेता सुशील कुमार ने की है कोविड टीकाकरण का हिस्सा बनने की अपील

1 min read

45 से ऊपर के उम्र वाले जरूर कराएं टीकाकरण

   जिला में कुल 30 टीकाकरण केंद्र हैं उपलब्ध

मोतिहारी: “कोविड को हराने में सरकार का प्रयास शुरू से ही सराहनीय रहा है। कोविड को मात देने के लिए हो रहे टीकाकरण में भी हमें उतनी ही सहभागिता निभानी होगी| जितना हमने कोरोना के नियमों के पालन में किया है। 16 जनवरी से कोरोना के टीकाकरण की शुरुआत हुई थी जो क्रमवार बढ़ते हुए अब 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को दिया जा रहा है। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। मेरे भी सगे संबंधियों ने लिया है और समय आने पर मैं भी इसे जरूर लूंगा।“ ये बातें कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) शो के विजेता सुशील कुमार ने टीकाकरण की उपयोगिता पर कहीं। सुशील कुमार आगे कहते हैं टीकाकरण जितना जरूरी है उतना ही कोरोना के अनुरूप नियमों का पालन करना भी।

टीकाकरण के बावजूद सावधानी है जरूरी
सुशील कुमार कहते हैं टीकाकरण के बाद भी हमें अपनी आदतों में मास्क तथा शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना जारी रखना होगा। कोरोना से बचाव में सावधानी ही एकमात्र रास्ता है। हम कहीं बाहर से आ रहे हैं तो घर आकर हैंडवॉश जरूर करें। काम पड़ने पर ही बाहर निकलें। बाहर जाने पर अनचाही चीजों को बेवजह छूने से बचें।

टीकाकरण को जिले में हैं 30 टीकाकरण सत्र
सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया एक अप्रैल से जिले के 30 टीकाकरण सत्रों पर कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है। वहीं सिविल सर्जन ने भी लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर कोरोना का टीकाकरण करवाएं। यह पूरी तरह सुरक्षित है। हर टीकाकरण स्थल पर आपात स्थिति से निपटने के लिए आपातकालीन टीम के साथ किट भी मौजूद है।

टीकाकरण के लिए आधार कार्ड लाना है जरूरी :

सिविल सर्जन ने बताया 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए अपने साथ आधार कार्ड सहित अन्य पहचान प्रमाण पत्र लाना है ताकि कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के दौरान कोई परेशानी न हो।

इन मानकों का ख्याल रख संक्रमण से रहें दूर
दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।
– मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
– बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
– घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर साथ रखें।
– भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें

रिपोर्ट : अमित कुमार