Sun. Oct 17th, 2021

Real4news

Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी – Real4news.com

सुरक्षित हम एवं सुरक्षित तुम अभियान की हुई शुरुआत

2 min read

– चार स्तम्भों पर अभियान करेगा काम

– Campaign will work on four pillars

– होम केयर सपोर्ट कैंपेन भी चलाया जाएगा

– Home care support campaign will also be run

सीतामढ़ी
कोविड की गंभीरता को देखते हुए नीति आयोग और पिरामल फाउंडेशन ने एक नए कार्यक्रम सुरक्षित हम एवं सुरक्षित तुम अभियान का विधिवत उदघाटन नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत एवं पिरामल फाउंडेशन के सीईओ अजय पिरामल के द्वारा किया गया। ज्ञातव्य हो की आकांक्षी जिला कार्यक्रम अंतर्गत पिरामल फाउंडेशन के द्वारा आकांक्षी जिलों में स्वास्थ्य, पोषण एवं शिक्षा के क्षेत्र में आवश्यक सहयोग किया जा रहा है जिससे की जिले के रैंकिंग में सुधार हो सके। कोरोना महामारी में भी पिरामल फाउंडेशन के द्वारा विभिन्न प्रकार के सहयोग किए जा रहे है, पिछले वर्ष सुरक्षित दादा दादी नाना नानी कार्यक्रम के तहत देश के सभी आकांक्षी जिलों में पिरामल फाउंडेशन के कर्मियों द्वारा बुजुर्गों को फोन कर आवश्यक जानकारी एवं सहायता प्रदान किए जा रहे थे। अत: उस कार्यक्रम की सफलता को देखते हुए सुरक्षित हम एवं सुरक्षित तुम कार्यक्रम संचालित किए जा रहे है जिसमे जिला प्रशासन को पिरामल फाउंडेशन की ओर से आवश्यक सहयोग दिए जाएंगे।


सुरक्षित हम, सुरक्षित तुम अभियान

अमिताभ कांत, सीईओ, नीति आयोग और अजय पीरामल, चेयरमैन, पिरामल ग्रुप द्वारा भारत के 112 आकांक्षी जिलों में 2 मिलियन से अधिक परिवारों को कोविड-19 से बचाने के लिए होम केयर सपोर्ट कैंपेन, सुरक्षित हम सुरक्षित तुम अभियान लॉन्च किया गया। सीतामढ़ी 112 आकांक्षी जिलों में से एक आकांक्षी जिला है जहाँ तरनजोत सिंह (डीडीसी), नोडल ऑफिसर एवं पीरामल फाउंडेशन के सहयोग से कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे।
उक्त अभियान 4 स्तम्भों पर काम करेंगे
1. सेवा प्रदाता की प्रशिक्षिण एवं कार्य निर्धारित करने में
2. होम किट उपलब्ध कराने में सहयोग हेतु
3. कोविड-19 के लिए सुरक्षित कार्य प्रणाली सुनिश्चित करने में
4. सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने में

जिलाधिकारी ने कहा गैर सरकारी संगठनों, आस्था नेताओं, महिला स्वयं सहायता समूहों, पंचायती राज संस्थानों, स्थानीय कॉलेजों और स्थानीय मीडिया के साथ सहयोग करेंगे।

उक्त कार्यक्रम में शामिल होने हेतु नीति आयोग के तरफ से आज वर्चुअल उदघाटन में जिलाधिकारी श्रीमती अभिलाषा कुमारी शर्मा, उप विकास आयुक्त तरनजोत सिंह, डॉ सुनिल सिन्हा, डीपीएम अशित रंजन एवं पिरामल फाउंडेशन के डीटीएम रवि रंजन कुमार एवं विजय शंकर पाठक ने भाग लिया।

रिपोट – अमित कुमार